टी-20 में हारने वाली टीम की तरफ से इस कप्तान ने बनाया है सर्वाधिक रन, जानिये

अंतर्राष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट में कई तरह के रिकॉर्ड बने है। टी-20 क्रिकेट में कई कप्तान हुये है, जिन्होंने शतक बनाकर अपने टीम को मैच जिताये है। लेकिन आज हम बात करेंगे उस कप्तान के बारे में, जिन्होंने अपने टी-20 करियर का सबसे बड़ा शतकीय इनिंग खेला था, किन्तु उस मैच में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। उस कप्तान बल्लेबाज के नाम है शेन वाटसन।
टी-20 क्रिकेट में हारने वाली टीम के लिए सबसे ज्यादा 124* रन बनाने का रिकॉर्ड शेन वाटसन के नाम है। शेन वाटसन इस मैच में ऑस्ट्रेलिया टीम के कप्तान थे। शेन वाटसन ने यह स्कोर टीम इंडिया के खिलाफ 31 जनवरी 2016 को सिडनी में बनाया था।
यह मैच टी-20 करियर में शेन वाटसन के कप्तानी का पहला मैच था। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुये 20 ओवरों में 5 विकेट पर 197 रन बनाये थे। ऑस्ट्रेलिया के लिए इस टी-20 मैच में सबसे ज्यादा रन कप्तान वाटसन ने बनाया था। कप्तान वाटसन ने इस मैच में 71 गेंदों में 10 चौके और 6 छक्के के द्वारा 124* रन बनाया था। यह वाटसन के टी-20 करियर का सर्वोच्च स्कोर था। 
197 रन के इस लक्ष्य को भारतीय टीम ने मैच के अंतिम गेंद पर हासिल कर लिया था। भारत ने इस मैच को 7 विकेट से जीता था। भारत के लिए सबसे ज्यादा रोहित शर्मा ने 52 रन और कोहली ने 50 रन बनाये थे। यह मैच भले ही भारत ने जीता हो, लेकिन इस मैच का प्लेयर ऑफ़ दी मैच शेन वाटसन को दिया गया था।

दोस्तों, यदि यह पोस्ट आपको अच्छा लगा हो तो, लाइक करना ना भूले और कमेंट जरुर कीजिए।

Post a Comment