टेस्ट क्रिकेट: जेसन गिलेस्पी के इस रिकॉर्ड को क्या कोई तोड़ पायेगा, जानिये क्या वह रिकॉर्ड

कहा जाता है कि क्रिकेट में रिकॉर्ड टूटने के लिए बनता है। लेकिन अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट वर्ल्ड में कई ऐसे रिकॉर्ड है, जिसे तोड़ पाना बहुत ही मुश्किल है। ऐसे में आइये जाने जेसन गिलेस्पी के उस रिकॉर्ड के बारे में,जिसे तोड़ पाना बहुत ही मुश्किल है। वह रिकॉर्ड है, टेस्ट क्रिकेट में नाइटवॉचमेन बल्लेबाज के रूप में एक इंनिंग में व्यक्तिगत सबसे अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड। यह रिकॉर्ड बनाने वाले खिलाड़ी है,ऑस्ट्रेलिया पूर्व खिलाड़ी जेसन गिलेस्पी।
जेसन गिलेस्पी के नाम टेस्ट क्रिकेट में, नाइटवॉचमेन बल्लेबाज के रूप में एक इंनिंग में व्यक्तिगत सबसे अधिक 201* रन बनाने का रिकॉर्ड है। ऑस्ट्रेलिया के जेसन गिलेस्पी ने यह रिकॉर्ड बांग्लादेश के खिलाफ 2006 में 16 अप्रेल से 20 अप्रेल को चटगांव में खेले गए एक टेस्ट मैच में बनाया था। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के लिए तीसरे नंबर पर नाइटवॉचमेन के रूप में बल्लेबाजी करने आये गेंदबाज जेसन गिलेस्पी ने शानदार 201* रन बनाये थे। 201* रनों की इस इनिंग में जेसन गिलेस्पी ने 26 चौके और 2 छक्के भी लगाये थे। ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच को एक इनिंग और 80 रनों से जीता था। नाइटवॉचमेन के रूप में दूसरा सबसे ज्यादा 125 रन बनाने का रिकॉर्ड दक्षिण अफ्रीका मार्क बाउचर के है।

दोस्तों, क्या जेसन गिलेस्पी के इस रिकॉर्ड को कोई तोड़ पायेगा, कमेंट और यदि यह पोस्ट आपको अच्छा लगा हो तो लाइक करना ना भूलें।

Post a Comment