आईपीएल के इतिहास में ये है 3 सबसे कम स्कोर, इन टीमों के नाम दर्ज है यह शर्मनाक रिकॉर्ड

आईपीएल के इतिहास में कई दफा ऐसा हुआ है कि ज्यादा रन बनाने या बड़ा लक्ष्य का पीछा करने के चक्कर में बल्लेबाजों के गलत शॉट सलेक्सन की वजह उन्हें जल्दी पवेलियन जाना पड़ता है। ऐसे स्थिति में बल्लेबाजों पर गेंदबाज हावी हो जाते है। जब गेंदबाज लय में आ जाते है तो बल्लेबाजी ढेर होने में ज्यादा समय नहीं लगता है, और बल्लेबाज बड़ा स्कोर बनाने या लक्ष्य का पीछा करने में असफल रहते है। ऐसे में, आइये जाने टॉप 3 टीमों के बारे में, जिन्होंने आईपीएल के इतिहास में एक इनिंग में सबसे कम स्कोर बनाये है।

1. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (49 रन) ---
                                                        Picture from hindi.sportskeeda.com
आईपीएल के इतिहास में एक इनिंग में सबसे कम स्कोर बनाने वाला टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम 23 अप्रैल 2017 को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ कोलकाता में खेले गए मैच में 9.4 ओवरों में मात्र 49 रन पर आउट हो गए थे। यह आईपीएल में सबसे छोटा स्कोर है। इस मैच में केकेआर ने आरसीबी को 20 ओवरों में 131 रन का लक्ष्य दिया था, जिसका पीछा करते हुये आरसीबी की बल्लेबाजी मात्र 49 रनों पर ढेर हो गयी थी। इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम के कप्तान विराट कोहली थे।

2. राजस्थान रॉयल्स (58 रन) ---
                                                       Picture from hindustantimes.com
आईपीएल के इतिहास में एक इनिंग में दूसरा सबसे कम स्कोर बनाने वाला टीम राजस्थान रॉयल्स है। राजस्थान रॉयल्स की टीम 18 अप्रैल 2009 को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ केपटाउन में खेले गए मैच में 15.1ओवरों में मात्र 58 रन पर आउट हो गए थे। इस मैच में आरसीबी ने राजस्थान रॉयल्स को 20 ओवरों में 133 रन का लक्ष्य दिया था, जिसका पीछा करते हुये राजस्थान रॉयल्स की बल्लेबाजी मात्र 58 रनों पर ढेर हो गयी थी। इस मैच में राजस्थान रॉयल्स टीम के कप्तान शेन वार्न थे।

3. दिल्ली डेयरडेविल्स (66 रन) ---
                                                              Picture from subgugu.com
आईपीएल के इतिहास में एक इनिंग में तीसरा सबसे कम स्कोर बनाने वाला टीम दिल्ली डेयरडेविल्स है। दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम 6 मई 2017 को मुंबई इंडियंस के खिलाफ दिल्ली में खेले गए मैच में 13.4 ओवरों में मात्र 66 रन पर आउट हो गए थे। इस मैच में मुंबई इंडियंस ने दिल्ली डेयरडेविल्स को 20 ओवरों में 212 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसका पीछा करते हुये दिल्ली डेयरडेविल्स की बल्लेबाजी मात्र 66 रनों पर ढेर हो गयी थी। इस मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स टीम के कप्तान ज़हीर खान थे।

दोस्तों, यदि यह पोस्ट आपको अच्छा लगा हो तो लाइक करें और कमेंट जरुर और फॉलो बटन पर जरुर क्लिक कीजियेगा।

Post a Comment